Newly added Hindi books - नई हिन्दी पुस्तकें
लोगों की राय

नई पुस्तकें

एफ्रो एशियाई कविताएँ भाग 1

नासिरा शर्मा

मूल्य: $ 30.95

  आगे...

यहाँ से वहाँ

श्रीलाल शुक्ल

मूल्य: $ 9.95

  आगे...

पाप और अन्य कहानियाँ

पारमिता शतपथी

मूल्य: $ 13.95

इस संकलन में उनकी कुछ चर्चित कहानियाँ शामिल हैं जिन्हें उनके तीव्र यथार्थबोध, संवेदना और समाज की गहरी समझ के लिए जाना गया। पारमिता शतपथी की कथा-शैली इतनी दिलचस्प और घटना-क्रम के ब्यौरे इतने सूक्ष्म होते हैं कि किसी भी कहानी को एक बार शुरू करने पर आप पढ़ते ही चले जाते हैं।

  आगे...

जी एस टी क्या, किसके लिए, कैसे

सुजय प्रकाश उपाध्याय, शचि साक्षी उपाध्याय

मूल्य: $ 8.95

इस पुस्तक में माल एवं सेवा कर प्रणाली के सभी महत्त्वपूर्ण विषयों जैसे-रजिस्ट्रेशन, रिटर्न, पेमेंट, ऑडिट, कर-निर्धारण कम्पोजीशन स्कीम, टीडीएस ई-कॉमर्स, ट्रांजिशनल प्रावधान, ई-वे-बिल, मुनाफाखोरी-रोधी नियम, आपूर्ति-स्थल नियम, इनपुट टैक्स-क्रेडिट टैक्स-इनवॉइस आदि पर न केवल महत्त्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है बल्कि आवश्यकतानुसार प्रासंगिक उदाहरण देकर उसे सरलता से समझाया भी गया है।

  आगे...

बिखरे बिम्ब और पुष्प

गिरीश कारनाड

मूल्य: $ 10.95

इस पुस्तक में संकलित दोनों नाटक भी इसका अपवाद नहीं हैं। मोनोलॉग की शैली में लिखे ये नाटक पुनः हमें कुछ नैतिक चौराहों पर लाते हैं। एक ही चरित्र के दो चेहरों के परस्पर मुखामुखम से बुना नाटक ‘बिखरे बिम्ब’ मंजुला नायक नामक स्त्री, उसकी विकलांग बहन और पति की कहानी कहता है और ‘पुष्प’ में एक शिव-भक्त पुजारी तथा एक गणिका के माध्यम से नैतिक असमंजस की सर्जना की गई है। दोनों नाटक एक ही कलाकार द्वारा खेले जाने के ढंग से लिखे गए हैं, लेकिन उन्हें पुस्तक रूप से पढना भी कम दिलचस्प नहीं।

  आगे...

जमीर का कैदी

सुरेन्द्र मोहन पाठक

मूल्य: $ 8.95

  आगे...

जहरबाद

अब्दुल बिस्मिल्लाह

मूल्य: $ 12.95

इसकी कथाभूमि मध्य प्रदेश एक पूर्वी छोर पर स्थित मंडला अंचल है। वहां के ग्रामीण परिवेश में रचे गए इस उपन्यास में ऐसे चरित्रों के निरूपण हुआ है जो आजाद हिंदुस्तान कि बड़ी-बड़ी विकास योजनाओं से एकदम अछूते और अपरिचित है और गरीबी कि रेखा के बहुत नीचे का जीवन जी रहे है।

  आगे...

विमल सीरीज कैसे बनी

सुरेन्द्र मोहन पाठक

मूल्य: $ 8.95

जुड़िये फिर विमल के विस्फोटर संसार से। मिलिए फिर सुरेन्द्र मोहन पाठक के जबरदस्त किरदार से।

  आगे...

सोच बदलो जिंदगी बदलो

ब्रायन ट्रेसी

मूल्य: $ 12.95

  आगे...

शेरपुर 15 मील

विजयमोहन सिंह

मूल्य: $ 8.95

‘शेरपुर 15 मील की कथायात्रा फत लम्बी है-वह महज 15 मील नहीं है। एक कहानीकार के रूप में विजयमोहन सिंह किसी मुख्य धारा में शामिल नहीं रहे-न नई कहानी की, न साठोतरी कहानी की। वे किसी विचारधारा विशेष के जयघोषों के अश्वारोही भी नहीं रहे और न आधुनिकता से आक्रांत, प्रायः उसकी प्रतिकृतियाँ रचनेवाले कथाकारों से प्रभावित। उन्होंने प्रारम्भ से ही अपना निजी शिल्प तथा कथा-भाषा निर्मित की।

  आगे...

 

 < 1 2 3 4 >  Last ›  View All >> इस संग्रह में कुल 938 पुस्तकें हैं|